Header Ads

Tumhari Sulu Movie Review: Vidhya Balan, Manav Kaul


मुख्य कलाकार: विद्या बालन, मानव कौल, नेहा धूपिया।
निर्देशक: सुरेश त्रिवेणी
रेटिंग: 2.5 
‘तुम्हारी सुलू’ की कहानी मुंबई में एक निम्न मध्यमवर्गीय परिवार में रहने वाली सुलू की कहानी है जो हमेशा ही सपने देखती है। वो कहीं न कहीं अपनी ज़िंदगी में एक मुकाम हासिल करना चाहती है। लेकिन, हालात ऐसे होते हैं कि वो लाइफ में कुछ कर नहीं पाती।
फिर ऐसे में एक दिन उसको रेडियो जॉकी बनने का मौका मिलता है और उस मौके को सुलू किस तरह से भुनाती है और उस मौके का असर उसकी ज़िंदगी पर क्या होता है? इसी ताने-बाने पर बुनी गयी है फ़िल्म –तुम्हारी सुलू। फ़िल्म के डायरेक्टर सुरेश त्रिवेणी ने कोशिश बहुत ही अच्छी की थी इस खूबसूरत से सब्जेक्ट पर फ़िल्म बनाने की। लेकिन, ‘तुम्हारी सुलू’ बहुत ही साधारण फ़िल्म है। इस कहानी में बहुत सारी संभावनाएं थीं, जिसको लेकर डायरेक्टर चूक गए हैं।
फ़िल्म का पहला हॉफ बहुत स्लो है, सेकण्ड हाफ में एक थ्रिल पैदा करने के लिए कुछ अनावश्यक एलिमेंट जोड़े गए हैं। ‘तुम्हारी सुलू’ इस सप्ताह की पिक्चर ऑफ़ द वीक है।
परफॉर्मेंस लेवल पर अगर बात करें तो विद्या बालन बहुत ही नेचुरली और नैसर्गिक रूप से अपने आपको सुलू के रूप में ढाल लेती हैं। सुलू के रूप में विद्या बालन लगातार छाई रहीं हैं। उनके पति का किरदार में मानव कौल ने बहुत ही शानदार परफॉर्मेंस दिया है। नेहा धूपिया भी फ़िल्म में दिखीं, उनको देखना सुखद रहा। 
इन सबके अलावा कुल मिलाकर ‘तुम्हारी सुलू’ एक साधारण सी फ़िल्म है जिसे आप एक बार देख सकते हैं और अगर आप छोड़ना भी चाहें तो आप बहुत ज्यादा कुछ खोने नहीं जा रहे हैं।
अगर रेटिंग की बात करे तो ५ में से २.५ दे सकते हैं ।

No comments

Powered by Blogger.